≡ Menu

बड़ी खबर : अगर आपका भी ‘बैंक’ का काम पड़ा है पेंडिंग तो जल्द निपटा लें वरना…

सभी लोग दिन रात एक करके कड़ी मेहनत से एक एक पैसा इकट्ठा करते हैं और चाहते हैं कि वह पैसा उनके भविष्य के लिए भी सुरक्षित रहे, जिसके लिए वह सबसे अच्छा मानते हैं बैंकों को, और अपने पैसे बैंकों में जमा कर देते हैं. बैंक को ही लोग ऐसा मानते हैं कि यहाँ हमारा पैसा सुरक्षित रहेगा और पैसों के चोरी होने का भी डर नहीं होता है. लेकिन कुछ दिनों पहले बैंकों को लेकर कुछ ऐसी खबर आई थी जिससे लोगों का बैंकों पर जो भरोसा था वो डगमगाता हुआ सा दिखाई दिया था.

बैंकों को लेकर आने वाली हैं आम लोगों को मुश्किलें

हाल ही बैंकों को लेकर एक ऐसी खबर मिली है जो आपके होश उड़ा कर रख देगी. आइये आपको बताते हैं आखिर क्या वो खबर जिसने पूरे देश में हंगामा मचा रखा है. अगर आपको इस महीने का बैंकों से संबंधित कोई काम निपटाना हैं तो आपके पास केवल कुछ ही समय शेष है क्योंकि उसके बाद सभी बैंक बंद होने वाले हैं, जिसके चलते आपको पैसों के लेन देन में दिक्कत आ सकती है.

२ दिन तक नहीं खुलेंगे बैंक

जी हाँ, आपने सही सुना बैंक बंद होने वाले हैं. सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला है कि सरकारी बैंकों के कर्मचारी और अध‍कारी 30 मई से दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल करने की घोषणा कर चुके हैं. इन कर्मचारियों की हड़ताल केवल हर महीने मिलने वाले वेतन में 2 फीसदी की बढ़त करने को लेकर है. इनका  कहना है कि अगर इनकी मांगों पर 30 मई तक कोई आश्वासन नहीं मिला तो हड़ताल होना तय है और इनको ऐसा करने से कोई भी नहीं रोक सकता है.

अगर बैंक यूनियनों की माने तो बैंक‍ यूनियनों का कहना है कि इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) ने उनके वेतन में 2 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखा है। 5 मई को लाए गए इस प्रस्ताव में 31 मार्च, 2017 तक वेज बिल कॉस्ट में 2 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रावधान किया गया है। बैंक यूनियन इसी प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं. इस हड़ताल का असर शहरों के बैंकों पर कम ही देखने को मिल सकता हैं क्योंकि जो भी बैंक कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं वो ज्यादातर सरकारी बैंक के कर्मचारी हैं.

नोट: दोस्तों क्या हमेशा बैंक और सरकार के मदभेदों का खामियाजा आम आदमी को उठाना पड़ता हैं? हमे अपनी राय नीचे कमेंट कर जरूर दें और इस खबर को भी शेयर करे.

news source

Related Posts

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment