≡ Menu

हार के बाद BJP में बड़ी बगावत, इन बड़े नेताओं ने कहा योगी ….

UP उपचुनावों में BJP की करारी शिकस्त हुई है । इसके बाद से ही पूरी पार्टी में आत्मचिंतन का दौर चल पड़ा है । यकीनन BJP को लग रहा होगा अगर ऐसा ही रहा तो 2019 में उनकी डगर काफी मुश्किल हो सकती है ।

मगर इसी बीच बीजेपी के अंदर से ही बगावत की आवाज़ें शुरू हो गई है । आला कमान के साथ-साथ ख़ास तौर पर योगी आदित्यनाथ के ऊपर काफी बयानबाज़ी की जा रही है । कई नेता सामने आए हैं जो नेतृत्व के ऊपर सवाल उठा रहे हैं ।

सबसे पहले तो योगी आदित्यनाथ ने हार के बाद सामने आकर पार्टी के अति-आत्मविश्वास को ज़िम्मेदार ठहराया । अंदाज़ा लगाया जा रहा है की योगी जो चाहते थे वो आला-कमान से उन्हें नहीं मिल पाया । जिस वजह से उन्होनें इस तरह का ब्यान दिया ।

देखिये वीडियो

दूसरी तरफ BJP के नेता शत्रुघ्न सिन्हा सामने आए और जैम कर BJP के नेतृत्व को कोसा । उन्होनें बताया की योगी उनके अच्छे मित्र हैं, वो उनकी हार से दुखी हैं । मगर इशारे ही इशारों में उन्होनें कहा की जिस तरह की राजनीती BJP द्वारा की जा रही है उससे पार्टी को ही नुक्सान हो रहा है ।

BJP के ही एक और नेता और पूर्व सांसद रामाकांत यादव ने तो योगी के बारे में यहाँ तक कह दिया की, पूजा करने वाला आदमी ज्यादा नहीं चला सकता सरकार को । उन्होनें BJP पर ही आरोप लगाया की सरकार आने के बाद दलितों और पिछड़े वर्गों की बहुत उपेक्षा की गई है । इतना ही नहीं इनके अधिकारों के साथ भी छेड़- छाड़ की गई है । इसका खामियाज़ा ही BJP को उत्तर प्रदेश में भुगतना पड़ा है ।

एक और BJP नेता सुब्रमण्यम स्वंय ने भी कहा की बीजेपी में कई गलत फैसले लिए जा रहे हैं । जिस वजह से BJP को काफी नुक्सान हो रहा है ।

कुल मिलकर बात यह है की हार के साथ ही BJP के बड़े नेताओं के लिए मुश्किलें कड़ी होनी शुरू हो गई है । अगर आने वाले समय में BJP और चुनाव हारती हैं तो कई नेताओं पर इसकी गाज गिर सकती है ।

आपका क्या कहना है इस मुद्दे पर कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताइये । साथ ही इस आर्टिकल को शेयर भी कीजिये ।

Related Posts

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment