≡ Menu

वीडियो : जलती हुई चिता से अचानक उठ गया मुर्दा, उसके बाद शमशान में जो हुआ उसे देखकर…

इस दुनिया में अगर कुछ सत्य है तो वह है जन्म और मृत्यु इसके अलावा सब फरेब है. जिस तरह संसार में किसी शिशु के जन्म पर खुशियाँ मनाई जाती हैं वैसे ही अगर किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाए तो उस पर शोक भी मनाया जाता है. इस दुनिया के अपने कुछ ऐसे नियम हैं जिनको इन्सान चाहकर भी पालन करना नहीं छोड़ सकता है. हर जाति, धर्म में लोगों के अंतिम संस्कार करने का अलग तरीका होता है जैसे हिन्दू धर्म में जलाया जाता है वैसे ही मुस्लिम धर्म में दफनाया जाता है.

देखने को मिला चौंकाने वाला मामलाsource

हिन्दू धर्म एक ऐसा धर्म है जिसमें कई रीति रिवाज ऐसे हैं जिनका पालन करना आज मानों जरूरी सा हो गया है क्योंकि बहुत से धर्म के पुजारी बैठे हैं जो धर्म का पालन करना करवाने के लिए गुंडागर्दी का भी सहारा लेते हैं. लेकिन हालही में एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार को लेकर एक ऐसी हैरतअंगेज खबर आई है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जानकारी के लिए आपको बता दें, कि इस वीडियो ने पूरे सोशल मीडिया पर मानो तहलका सा मचा रखा है.

उठ खड़ा हुआ जलता मुर्दाsource

जब किसी व्यक्ति को चिता पर लेटाया जाता है तो पहले उसके नीचे और और फिर कुछ लकड़ियाँ ऊपर लगाई जाती हैं ताकि लाश अच्छे से जल सके. ऐसा ही कुछ इस लाश के साथ भी हुआ था लेकिन अचानक ही शमशान में कुछ ऐसा हुआ जिसने लोगों के होश उड़ा दिये. जलता हुआ मुर्दा उठकर बैठ गया.

वीडियो देखें :-

दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कुछ तस्वीरों के साथ ये दावा किया जा रहा है कि एक मुर्दा जलते हुए उठ खड़ा हुआ. लेकिन सच्चाई कुछ और ही निकली.

शमशान में काम करने वालो ने दिया ये बयान

source

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि ये मामला पंजाब के अमृतसर के एक शमशान का है, जहाँ मुर्दे के अचानक उठने से पूरे शमशान में अफरा तफरी मच गई. शमशान घाट में काम करने वाले लोगों का कहना है कि जो लाश जलाने के लिए लाइ गई थी उसके पीठ में कुबड़ निकला हुआ था. जिस कारण उस व्यक्ति की लाश पैरों कि तरह से तो सही से जल गई, लेकिन जब लकड़ी कम हुई तो व्यक्ति का ऊपर वाला हिस्सा उठकर बैठ गया. हालांकि लोगों में ईद मुर्दे के उठ खड़े होने को लेकर संदेह बना हुआ है.

Related Posts

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment