≡ Menu

मंदसौर में हुई रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पीएम मोदी को यह क्या कह दिया ?

देश में चुनाव एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके माध्यम से हम अपने ईमानदार नेता का चुनाव करते हैं ताकि वह हमारा नेत्रत्व कर सके. लेकिन अक्सर देखा जाता है कि हर राजनीतिक पार्टी चुनाव आने से कुछ महीनों पहले से ही अपनी पार्टी का प्रमोशन करने लगती हैं. अपनी पार्टी को लोगों के बीच अच्छा दिखाने के लिए कई तरह की बातें करते है ताकि लोगों को उनकी पार्टी पर भरोसा हो जाये और वह अपना अपना वोट चुनाव में उनको ही दे. ऐसा ही कुछ इस बार भी देखने को मिल रहा है.

मध्यप्रदेश में रैली का दौर शुरू

source

हालहि में यूपी के कैराना में विधानसभा चुनाव खत्म हुए हैं और चुनाव परिणाम भी आ गये हैं जिनमें पूरा विपक्ष एकजुट हो गया था. विपक्ष का  गठबंधन इतना मजबूत था कि उसके आगे बीजेपी दूर दूर तक नहीं टिक पाई. ऐसा ही मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर विपक्ष ने रैली करना शुरू कर दिया है. विपक्ष के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने हालहि में मंदसौर में रैली करते हुए किसानों की समस्या को उठाते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला.

किसानों ने किया है देश को मजबूतsource

जब से देश आजाद हुआ है देश में सबसे बड़ा संकट खान पान का पैदा हुआ था, तब किसानों ने मेहनत करके लोगों के लिए अनाज उगाया था जिससे कोई भी इंसान भूखा न सो सके. राहुल गाँधी का भी यही कहना था कि किसानों ने देश को मजबूत करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. लेकिन आज ऐसा समय आ गया है किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं मिलता है, या उनकी फसल किसी कारण वश खराब हो आती है तो उनके ऊपर कर्ज बढ़ता ही जाता है. कर्ज तले दबके कुछ किसानों ने आत्महत्या भी कर ली थी.

मोदी सरकार ने किसानों को 5 रूपये तक नहीं दिए (राहुल गाँधी )source

मंदसौर में रैली के दौरान राहुल गाँधी ने किसानों के कर्ज माफ़ी के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने केवल 10 दिन के अंदर किसानों का 70 हजार करोड़ के कर्ज को माफ़ करवा दिया लेकिन मोदी सरकार ने किसानों को 5 रूपये तक नहीं दिए. आगे राहुल कहते हैं कि लगता है केंद्र सरकार का किसानों की तरफ ध्यान नहीं है. अगर हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो उसका पहला काम होगा किसानों का कर्ज माफ़ करना न की सरकारी चीजों का लाभ उठाना.

नोट: दोस्तों क्या वाकई मोदी सरकार शुरुआत से ही किसानों को धोखा दे रही है? हमे अपनी राय नीचे कमेंट क्र जरुर बताएं और इस खबर को भी शेयर करे.

Related Posts

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment