≡ Menu

संतरे की गोली बेचने वाले इस बाबा का रहस्य जानकर आपके भी उड़ जायेंगे होश!

दुनिया में आये दिन किसी न किसी व्यक्ति, वस्तु के अनजाने रहस्यों से पर्दा उठता ही रहता है इसमें कोई नई बात नहीं है. कुछ रहस्य ऐसे होते हैं जो लोगों को झकझोर कर रख देते हैं और कुछ ऐसे होते हैं जिनका लोगों पर कोई ख़ास प्रभाव नहीं पड़ता है. लेकिन आज हम आपको जिस व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं उसके बाद आपके भी होश उड़ जायेंगे.source

संतरे की गोलियों का हैरान करने वाला सच

जी हाँ आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति से रूबरू कराने वाले हैं जिसकी बनाई गोलियां आप बचपन से लेकर आज तक बड़े शौक से खाते हो, घबराने की जरूत नहीं है हम बंदूक कि गोलियों की बात नहीं कर रहे हैं हम बात कर रहे हैं संतरे की बनी छोटी सी उन गोलियों की जो बचपन में आपके चेहरे पर मुस्कान ले आती थी.

91 साल का ये शख्स आज भी बेचता हैं संतरे की गोलियां

*-यूँ तो आज बाजारों में एक से बढ़कर एक खाने वाली टेस्टी टेस्टी गोलियां मिल जाएँगी लेकिन संतरे की बनी इन गोलियों का वाकई में कोई जवाब नहीं है.

*-आइये आपको उस शख्स से रूबरू कराते हैं जो इन गोलियों को बनाकर बाजारों में बेचकर अपना जीवन व्यतीत करता है.

*-इस शख्स का नाम है मूलचंद सोनी, जो ग्वालियर के मप्र में रहता हैं और इसकी उम्र 91 साल है.

*-मूलचंद नाम के इस शख्स की सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि इतने बुजुर्ग होने के बाद भी यह आज भी एक थाल में रखकर संतरे की गोलियां बेचते हैं.

गोली वाले बाबा का अनसुना रहस्य

मूलचंद के द्वारा बनाई गई इन गोलियों की कीमत आज भी चवन्नी से लेकर रुपयों तक हैं और इनकी बनाई गोलियां इतनी स्वादिष्ट हैं कि पूरे शहर में मशहूर हैं. इनकी संतरे की गोलियों की वजह से शहर में बच्चें इन्हें गोली वाले बाबा के नाम से भी बुलाते हैं. यह बाबा ऐसे बिज़नस मैन हैं जिन्होंने अपने गोलियों  के बिज़नेस को कभी बंद नहीं होने दिया. इनकी संतरे की गोलियां खाने वाले बच्चे भी बड़े हो गये और कुछ की तो शादी भी हो गई. कहतें हैं समय के साथ इंसान तो क्या, इमारतें भी बदल जाती हैं लेकिन इन बाबा के हाथों की बनी इन मीठी मीठी गोलियों के स्वाद में आज तक कोई बदलाव नहीं हुआ.

आज भी बच्चे बाबा से खरीदते हैं संतरे की गोलियां

जो प्यार और स्नेह इन बाबा का बच्चों के लिए बचपन में देखने को मिलता था वही प्यार और स्नेह आज भी इन बाबा की आँखों में देखने को मिलता है. आपको जानकर हैरानी होगी की बाबा ने आज तक शादी नहीं की है, कुछ लड़कियों को बाबा बचपन में युहिं गोलियां दे दिया करते थे और जब भी उन लड़कियों में से किसी की शादी होती है तो वह बाबा को बुलाना बिलकुल नहीं भूलती हैं. बाबा भी अपनी उन बेटियों के लिए अपनी गोलियां बेचकर एक साड़ी तो खरीदकर दे ही देते हैं. वह साड़ी भले ही सस्ती हो लेकिन उसमें बाबा का प्यार करोड़ों रुपयों से बढ़कर होता है.

note: दोस्तों क्या आपको वाकई ये बाबा दिल से किसी अरबपति से काम नहीं है? हमे अपनी राय निचे कमेंट कर जरूर दें और इस खबर को भी शेयर करे.

Related Posts

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment