≡ Menu

2019 के लिए सोनिया गाँधी ने कही ये बड़ी बात, सुनने वाले चौकं गए !

2019 के लोकसभा चुनाव आने में बस कुछ ही समय रह गया है ! कई लोग मोदी लहर चलने की आशंका लगा रहे हैं तो कई कह रहे हैं की इस बार कांग्रेस UPA के साथ वापसी करेगी । मगर सब जानते हैं की UPA की वापसी के लिए एक मज़बूत विपक्ष का होना बहुत ज़्यादा ज़रूरी है । और शायद इसलिए ही सोनिया गाँधी ने काफी समय बाद मीडिया में एक बड़ी बात कही है ।

दरअसल, इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में सोनिया गाँधी जी ने ज़बरदस्त हूंकार भरी और साफ़ साफ़ शब्दों में कहा, 2019 में किसी भी हाल में मोदी को सत्ता में वापस नहीं आने देंगें ।इतना ही नहीं सोनिया जी ने ये भी कहा की या तो अपने दम पर या फिर गठबंधन के साथ हम मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने की स्थिति में होंगे !

credit – India Today

सोनिया जी के इस आह्वान के साथ ही कांग्रेस के साथ- साथ विपक्ष के कार्यकर्ताओं में भी जोश की लहर दौड़ पड़ी है । लोगों का मानना है की इस तरीके की बात कहने का मकसद ही सोनिया गाँधी का ये है की कार्यकर्ताओं में जोश बढ़ाना साथ ही साथ विपक्षी एकता की नींव रखना ! ताकि सभी पार्टियों को ये भरोसा हो सके की वो सब मिलकर BJP को आसानी से पटखनी दे सकते हैं ।

सोनिया गाँधी के राजनीतिक अतीत पर अगर नज़र डालें तो ये बात और भी ज़्यादा पुख्ता नज़र आती है । इसका बेहतरीन उदाहरण हैं 2004 के लोकसभा चुनाव । जब तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के आगे सोनिया जी का राजनीतिक कद काफी छोटा नज़र आता था । मगर छोटी – छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन बनाकर सोनिया गाँधी ने कांग्रेस की सत्ता में ज़बरदस्त वापसी करवाई थी ।

देखिये वीडियो

हालांकि चुनाव जीतने का अंतर बहुत ज़्यादा नहीं था । मगर यह कांग्रेस की कूटनीतिक जीत थी । उस झटके को BJP अभी तक भूली भी नहीं होगी और BJP की विरोधी पार्टियों को भी अंदाज़ा है की जो सोनिया गाँधी कह रही हैं वो फिर से हो सकता है ।

Related Posts

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment